ईमेल के जरिए बम की धमकी मिलने के बाद शनिवार को गोवा जाने वाली अजूर एयर मॉस्को की एक फ्लाइट को उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया। दक्षिण गोवा में डाबोलिम हवाईअड्डे के निदेशक एस.वी.टी. धनमजय राव ने कहा कि विमान को तटीय राज्य में सुबह उतरना था। 

ये भी पढ़ेंः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर लगा 100 पाउंड का जुर्माना, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप


राव ने बताया कि हमें बम की धमकी का एक ईमेल मिला और हमने जल्द ही एयरलाइंस से संपर्क किया और फिर विमान को उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया और वहां उतारा गया। हवाई अड्डे के सूत्रों ने कहा कि स्थानीय पुलिस को भी बम की धमकी वाले मेल के बारे में सूचित किया गया था। पुलिस उपाधीक्षक सलीम शेख ने बताया कि धमकी भरे मेल के बाद डाबोलिम हवाई अड्डे को अलर्ट पर रखा गया है और गोवा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी), आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और डॉग स्क्वाड के कर्मियों को ऐहतियात के तौर पर तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ेंः सरकार की नीतियों की सफलता ये बताती है कि हमारे प्रयास ठीक दिशा में हैं : अमित शाह


बताया जा रहा है कि विमान में कुल 238 यात्री सवार है, जिसमें 2 बच्चों समेत 7 क्रू मेंबर्स मिलाकर 238 यात्री विमान में मौजूद है। अधिकारी के मुताबिक, डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक को देर रात 12.30 बजे एक ईमेल मिला था, जिसमें विमान में बम होने का जिक्र किया गया है। ईमेल मिलने के बाद ही विमान को उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया। इसके पहले 9 जनवरी को मॉस्को-गोवा अजूर एयर फ्लाइट को बम की धमकी मिली थी और गुजरात के जामनगर हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की गई थी। जांच के बाद अगले दिन विमान गोवा में उतरा।