पाकिस्‍तान के लाहौर शहर में आतंकवादी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा के संस्‍थापक हाफिज सईद के घर के पास जोरदार धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि इस विस्‍फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है और 17 अन्‍य घायल हो गए हैं। घटनास्‍थल पर राहत और बचावकर्मी पहुंच गए हैं और सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। विस्‍फोट इतना जोरदार था कि इमरात के आसपास की इमारतों के शीशे टूट गए हैं। कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है।

पाकिस्‍तानी टीवी चैनल जिओ न्‍यूज के मुताबिक इस विस्‍फोट में दो लोगों की मौत हो गई है और 17 अन्‍य घायल हो गए हैं। इस बीच भारतीय रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि घटनास्‍थल के पास ही आतंकी हाफिज सईद का भी घर है। सभी घायलों को लाहौर के जिन्‍ना अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से 6 को मामूली चोटें आई हैं। विस्‍फोट की गूंज आसपास में काफी दूर तक सुनी गई। अभी तक विस्‍फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि हाफिज सईद अपने घर पर था या नहीं। इससे पहले भी कई बार आतंकी हाफिज सईद पर हमले हो चुके हैं। एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने बताया कि एक अज्ञात आदमी ने पार्किंग में वाहन खड़ा किया और बाद में उसमें विस्‍फोट हो गया। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है और जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद पंजाब के मुख्‍यमंत्री उस्‍मान बुजदर ने पुलिस से विस्‍फोट के कारणों पर विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है। यही नहीं उन्‍होंने घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

विस्‍फोट को देखते हुए लाहौर के जिन्‍ना हॉस्पिटल में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। बचावकर्मियों का कहना है कि यह अभी तक पता नहीं चल पाया है कि विस्‍फोट के क्‍या कारण थे। पुलिस ने आम नागरिकों को घटनास्‍थल तक जाने से रोक दिया है। पंजाब के सीएम ने घायलों को समुचित इलाज मुहैया कराने का आदेश दिया है।