इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 सीजन (IPL 2022) में प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए 10 टीमों का मुकाबला होना तय है और बॉलीवुड की सुपरस्टार जोड़ी दीपिका पादुकोण (deepika padukone) और रणवीर सिंह (ranveer singh) के दो नई टीमों के लिए बोली लगाने की जंग में शामिल होने की संभावना है। 2022 सीजन में दो नई फ्रेंचाइजी का होना तय है, जिससे टीमों की संख्या आठ से बढकऱ 10 हो जाएगी।

आईपीएल (IPL 2022) संचालन निकाय ने आगामी सत्र के लिए दो नई टीमों के अधिकार हासिल करने के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। जैसे-जैसे घोषणा की तारीख दिन-ब-दिन करीब आती जा रही है, दुनिया के कई बड़े दिग्गजों ने टीमों के लिए बोली लगाने में दिलचस्पी दिखाई है। खबरों के मुताबिक, बॉलीवुड सुपरस्टार जोड़ी दीपिका पादुकोण (deepika padukone) और रणवीर सिंह (ranveer singh) एक टीम के मालिक होने की दौड़ में शामिल हो सकते हैं, जिससे पता चलता है कि टीमों के मालिक होने की दौड़ अब पहले से कहीं ज्यादा बड़ी हो चुकी है।

वर्तमान में, अदानी समूह, आरपी-संजीव गोयनका समूह और ग्लेजर परिवार नई टीमों के मालिक बनने की दौड़ में हैं। रुचि दिखाने वाले अन्य बोलीदाताओं के नाम टोरेंट फार्मा (c) और अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma) जैसी फार्मा कंपनियां हैं। सिंगापुर स्थित एक निजी इक्विटी फर्म और अमेरिका स्थित उद्यम पूंजीपतियों ने भी रुचि दिखाई है, जबकि नवीन जिंदल (जिंदल पावर एंड स्टील) और उद्यमी रोनी स्क्रूवाला के भी इसमें शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। परिणाम दुबई में 25 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे, जो अब तक के सबसे प्रतीक्षित क्रिकेट मैच के एक दिन बाद घोषित होंगे, जब भारत बनाम पाकिस्तान के बीच आईसीसी विश्व टी-20 का महामुकाबला होगा। आईपीएल दुनिया की सबसे आकर्षक टी-20 क्रिकेट लीग है और हर कोई बेहद सफल लीग का हिस्सा बनना चाहता है।