BMW India 13 दिसंबर को इलेक्ट्रिक एसयूवी (BMW Electric SUV) iX लॉन्च करने वाली है। ये गाड़ी सिंगल चार्ज में 425 किमी तक की दूरी तय कर सकती है। लक्जरी सेगमेंट की कारों में उसके फीचर्स के साथ-साथ उसकी दमदार परफॉर्मेंस का भी खासा ध्यान रखा जाता है। BMW iX भी रफ्तार की जादूगर है। ये मात्र 6.1 सेकेंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। दुनियाभर में कंपनी BMW iX के दो पॉवर ट्रिम iX 30 और  iX 50 की सेल कर रही है, लेकिन इंडियन मार्केट में इसका केवल ही एक वर्जन आ सकता है।

BMW iX की खास बात ये है कि कंपनी ने इसे पूरी तरह से नेचुरल मैटेरियल या फिर कबाड़ में आई वस्तुओं को रिसाइकिल कर बनाए गए मैटेरियल से तैयार किया है। इस तरह इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को बनाने में किसी भी तरह की खनन की गई धातु या गहरे समुद्र से मिलने वाले कच्चे माल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। ये कार 100% ‘हरित इलेक्ट्रिसिटी’ पर चलती है।

BMW iX के ग्लोबल मार्केट में जो दो मॉडल हैं उसमें एक 326bhp की मैक्सिमम पॉवर और 630Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी रेंज सिंगल चार्ज में 414 किमी तक है. वहीं दूसरा मॉडल 523bhp की मैक्स पॉवर और 765 पीक टॉर्क पैदा करता है जिसकी सिंगल चार्ज रेंज 611 किमी तक है। भारत में कंपनी अपने इस मॉडल को AWD के साथ लॉन्च कर सकती है जो सिंगल चार्ज में 425 किमी की रेंज देगी।