उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP assembly elections) से पहले योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह  (sidharth nath singh) पर ब्लेड से हमला करने की कोशिश की गई है। बता दें कि सिद्धार्थ नाथ आज प्रयागराज पहुंचे थे जहां से उन्हें बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। वे गुरुवार को नामांकन भरने जा रहे थे। इसी दौरान उन पर हमला करने की कोशिश की गई। 

हमले का आरोपी जहर और ब्लेड (blade attack attempt) लेकर आया था, जिसे कार्यकर्ताओं और सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया है। सिद्धार्थ नाथ सिंह इलाहाबाद पश्चिम से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं। जब वो नामांकन भरने जा रहे थे तभी ये हादसा हुआ। बता दें की सिद्धार्थनाथ सिंह पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) के नाती हैं। इसे माहौल खराब करने की कोशिश और बड़ी साजिश बताया जा रहा है।

वहीं आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से एक ब्लेड और जहर की शीशी बरामद की है। मंत्री को नुकसान पहुंचाने से पहले हमलावर को सुरक्षाकर्मियों ने काबू कर लिया। धूमनगंज पुलिस फिलहाल उस शख्स से पूछताछ कर रही है जिसकी पहचान अभी तक सामने नहीं आई है। सिद्धार्थ नाथ सिंह (sidharth nath singh) प्रयागराज पश्चिम सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं, जिसे उन्होंने 2017 में जीता था। मंत्री गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले एक साईं मंदिर गए थे।