भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल फूंक दिया है। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा और रोडमैप बनाय गयाहै। इसको लेकर आगामी दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) चुनावी राज्यों में दौरे तेज़ कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में आगामी 15 दिन में प्रधानमंत्री 3 दौरे करने जा रहे हैं, जहां वो कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह के भी 2 दौरे हो रहे हैं।

चुनाव के लिहाज से ये बड़े महत्वपूर्ण दौरे हैं। इनमें प्रधानमंत्री जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी 19 नवंबर को झांसी जाएंगे। झांसी के किले में आजादी की 75वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम झांसी दौरे पर बुंदेलखंड को कई सौगात भी देंगे। पीएम मोदी 16 नवंबर को सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का औपचारिक रुप से लोकार्पण करेंगे। इसके बाद एक्सप्रेस्वे की हवाई पट्टी पर ही जनसभा को संबोधित करेंगे। करीब 340 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस्वे से पूर्वी और पश्चिमी यूपी के बीच यात्रा में लगने वाले समय में काफी कमी आएगी।
20 से 22 नवंबर तक लखनऊ में डीजीपी कांफ्रेंस कार्यक्रम का आयोजन होगा। 20 नवंबर को पीएम मोदी डीजीपी कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। डीजीपी कांफ्रेंस में विभिन्न राज्यों के डीजीपी और पुलिस मुखिया के अलावा सभी अर्धसैनिक बल के मुखिया भाग लेंगे। अमित शाह 14 नवंबर को वाराणसी जाएंगे। वहां गृह मंत्रालय के कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके अलावा 22 नवंबर को लखनऊ में डीजीपी कॉन्फ्रेंस में भी अमित शाह शामिल होंगे।