कानपुर। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैगंबर मुहम्मद पर भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में बीजेपी के यूथ विंग के नेता हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया है। एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि बीजेपी यूथ विंग के पूर्व जिला सचिव हर्षित श्रीवास्तव को मंगलवार रात उनकी पोस्ट के जरिए माहौल खराब करने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें-  मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने GPS सक्षम हाईवे पेट्रोल का किया शुभारंभ

पुलिस ने श्रीवास्तव के खिलाफ कर्नलगंज थाने में मामला दर्ज किया है। भाजपा युवा विंग के नेता पर धारा 153 ए, धारा 295 ए, आईपीसी की धारा 507 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया। कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा है कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें-  Tripura By-elections 2022 के लिए कांग्रेस ने मैदान में कई स्टार प्रचारक

शुक्रवार की नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी के विरोध में बंद बुलाया गया था, लेकिन कथित तौर पर जबरदस्ती दुकान बंद कराने के मुद्दे पर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़पों और पथराव की घटना हुई। संयुक्त आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा, 'हम जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम करेंगे। शुक्रवार से हमने ऐसे 23 सोशल मीडिया यूजर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है।'