गांधीनगर नगर निगम चुनाव (Gandhinagar Municipal Corporation Election) में बीजेपी ने 44 में से 41 सीटों पर जीत हासिल की है। हाल ही में हुए चुनाव में कांग्रेस (Congress) ने दो और आम आदमी पार्टी ने एक सीट जीती है। हालांकि कांग्रेस और BJP ने सभी 44 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, लेकिन आप ने केवल 40 सीटों पर ही नामांकन किया है। जीएमसी ने 2.8 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से 56.24% मतदान प्रतिशत दर्ज किया।

पिछले साल के चुनाव के दौरान, BJP और Congress दोनों के पास 16 सीटें थीं।  GMC के अलावा, तीन अन्य नगर पालिकाओं - ओखा, भंवड़ और थारा में रविवार को मतदान हुआ। ओखा और भानवड़ (दोनों देवभूमि-द्वारका जिले में) में क्रमशः 55.07% और 62.27% मतदान हुआ, जबकि थारा (बनासकांठा जिला) में 73.55% मतदान हुआ।


स्थानीय निकाय चुनाव पहले अप्रैल के लिए निर्धारित किए गए थे, लेकिन कोरोनो वायरस बीमारी महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर ने राज्य चुनाव आयोग को उन्हें स्थगित करने के लिए मजबूर किया गया। तीनों उम्मीदवारों की उम्मीदवारी को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने मंजूरी दी। प्रेस विज्ञप्ति में पढ़ा गया, "कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगामी असम विधानसभा उपचुनाव लड़ने के लिए निम्नलिखित राज्यों के कांग्रेस उम्मीदवारों के रूप में निम्नलिखित व्यक्तियों की उम्मीदवारी के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है।"