गोवा में भाजपा की नई सरकार 22 से 24 मार्च के बीच बनने की संभावना है। भाजपा सूत्रों ने कहा कि पार्टी नेतृत्व प्रमोद सावंत को गोवा के अगले मुख्यमंत्री के रूप में बनाए रखने के लिए पूरी तरह तैयार है।राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद, सावंत बुधवार देर शाम गोवा लौट आए।

ये भी पढ़ेंः गजबः इस राज्य में 95 स्कूलों के 6,000 छात्र बने एनसीसी कैडेट 2,500 छात्राएं भी शामिल


घटनाक्रम से वाकिफ एक अंदरूनी सूत्र ने बताया कि सावंत और अन्य दिल्ली से वापस आ गए हैं और अगले सप्ताह की शुरूआत में नई सरकार का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा, होली के बाद, केंद्रीय मंत्रियों और केंद्रीय पर्यवेक्षकों नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन के परामर्श के बाद विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। वर्तमान में, विधायक के चुनाव जैसी सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद 22 से 24 मार्च के बीच सरकार बनाने की चर्चा है।’’

ये भी पढ़ेंः पंजाब में मिली हार के बाद अलर्ट मोड पर राहुल गांधी, हरियाणा के इस दिग्गज नेता से की 40 मिनट बात


मार्च 2019 में मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा के मुख्यमंत्री बनाए गए सावंत ने विधानसभा की 40 में से 20 सीटें जीत भाजपा का नेतृत्व किया। भाजपा को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी का समर्थन मिला है, जिसने दो सीटें जीतकर आसानी से सरकार बनाने के लिए जादुई संख्या 21 को पार कर ली है। राज्य प्रभारी सी.टी. रवि, गोवा भाजपा अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े और राज्य महासचिव (संगठन) सतीश धोंड भी प्रधानमंत्री मोदी और शाह के साथ बैठक में मौजूद थे।