उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Up Assembly Polls) के लिए भाजपा ने शुक्रवार को सातवीं सूची जारी करते हुए 91 उम्मीदवारों (91 Candidate) को मैदान में उतार दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी (Shalabmani Tripathi) को पार्टी ने देवरिया से उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के नामों पर मोहर लगाई है।  भाजपा उम्मीदवारों की इस सूची में नौ महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने बताया कि पिछले दिनों भाजपा में शामिल हुए समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष राय जलालपुर सीट से टिकट दिया गया है। इसी प्रकार कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हुए राकेश सचान (Rakesh Sachan) को भोगनीपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं राज्य सरकार के मंत्रियों सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम, उपेंद्र तिवारी को फेफना, नंदकुमार गुप्ता नंदी को इलाहाबाद दक्षिण और सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) को पत्थरदेवा से चुनाव मैदान में उतारा गया है। 

इसके अलावा राज्य सरकार के मंत्री सुरेश पासी को जगदीशपुर, रमापति शास्त्री (Ramapati Shastri) को मनकापुर, जय प्रताप सिंह को बंसी और सतीश द्विवेदी को इटवा से उम्मीदवार बनाया गया है।  भाजपा ने 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 293 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश में भाजपा अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।