बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 157 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। भाजपा ने जहां दूसरे दलों से आए 22 नेताओं को टिकट दिए हैं। दूसरी ओर बीजेपी ने अपने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकल रॉय, सांसद जगन्नाथ सरकार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा और लोक गायक असीम सरकार को भी चुनावी मैदन में उतारने के साथ साथ महिलाओं सहित 17 मुस्लिम चेहरों को भी सूची में शामिल किया हैं।


उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होते ही पार्टी के कई कार्यकर्ता और दूसरे दलों से आए नेताओं को टिकट बंटवारे से नाराज हैं। जिसके कारण से कार्यकर्ताओं के बीच धक्कामुक्की हुई है। बीजेपी में टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी के कई नेताओं ने विरोध में इस्तीफा तक दे दिया है। बता दें कि मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांग्सु, राज्य की महिला मोर्चा की अध्यक्ष अग्निमित्र पॉल, फिल्मी हस्तियों रुद्रनील घोष, सराबंती चट्टोपाध्याय और पार्नो मित्रा को भी पार्टी ने टिकट दिया है।


मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांग्सु ने पिछले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी। इस बार मुकुल रॉय खुद चुनावी मैदान में उतरे हैं और वह नदिया जिले के कृष्णानगर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। इस सीट की खास बात है कि मतुआ समाज के मतदाताओं की अच्छी खासी तादाद है जे किसी भी पार्टी के नेताओँ को जीताने की ताकत रखते हैं।