नई दिल्ली। गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें बची हुई छह सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गयी है। भाजपा महासचिव अरुण सिंह (BJP General Secretary Arun Singh) की ओर से बुधवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (BJP central election committee) ने इन उम्मीदवारों पर सहमति दी है। 

सूची में तीन अल्पसंख्यक और एक महिला उम्मीदवार शामिल है। इससे पहले 20 जनवरी को भाजपा ने 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा (Goa Assembly) के लिए 34 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के पुत्र उत्पल पर्रिकर का नाम उम्मीदवारों की दूसरी सूची में शामिल नहीं किया गया। 

पर्रिकर पणजी (Panji) से टिकट मांग रहे थे और वहां से पार्टी ने वर्तमान विधायक अतनासियो मोंटेसेरेट को ही प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर (Former Goa Chief Minister Laxmikant Parsekar) को भी भाजपा ने किसी भी सीट से उम्मीदवार नहीं बनाया है। गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 14 फरवरी को होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी। 

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की दूसरी सूची में छह उम्मीदवारों की दूसरी सूची इस प्रकार है: -