डिमा हसाओ जिले के एनसी हिल्स ऑटोनोमस कौंसिल के चुनाव में भाजपा ने कुल 19 सीटों पर जीत हासिल कर फिर से सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई  है। मालूम हो कि एनसी हिल्स ऑटोनोमस कौंसिल के पूर्व सीईएम देबोलाल गारलोसा की अगुवाई में कौंसिल में जोरों पर विकास हुआ था कर्मचारियों के बकाया वेतन दिलाने में देवीलाल गारलोसा ने कड़ी मेहनत की थी । 

जिले के विकास के लिए डिमा हसाओ और दिसपुर एक किए हुए थे । वहीं इस बार के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने मात्र 2 सीट पर ही सिमट कर रह गई है । इस चुनाव में अगप का तो और भी बुरा हाल रहा, उसे मात्र एक सीट ही मिल पाई। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में 6  उम्मीदवार कौंसिल चुनाव में अपनी जीत दर्ज का दूसरे स्थान पर है । 

खबर आ रही है कि ये निर्दलीय उम्मीदवार भाजपा का की दामन पकड़ने की तैयारी में हैं । देहांगी सीट से विजयी देवीलाल गारलोसा (पूर्व सीईएम) ने अपने संबोधन में कहा कि डिमा हसाओवासियों ने पुन: एक बार भाजपा को सरकार  चलाने का मौका दिया । इसके लिए उन्होंने जिला वासियों के प्रति आभार व्यक्त किया । उन्होंने आगे यह भी कहा कि वे अब जिले के विकास में और भी तत्परता के साथ काम  करेंगे । वहीं मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल तथा वित्तमंत्री डॉ. हिमंत  विश्व सरमा  ने एनसीहिल्स ऑटोनोमस कौंसिल के चुनाव में भाजपा को भारी जीत पर शुभकामनाएं दी ।