प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) के महासचिव दिलीप सैकिया ने आज यहां कहा कि असम चुनाव अधिकारियों की ओर से अगर शीघ्र पंचायत चुनाव का आयोजन किया जाता है तो भाजपा उसके लिए पूरी तरह तैयार है मालीगांव स्थित रंग भवन में  संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि भाजपा पर कांग्रेस पार्टी अक्सर चुनाव नहीं करवाने का आरोप लगाती है, लेकिन कांग्रेस को पता होना चाहिए कि हमने पार्टी की तरफ से मौखिक और लिखित रूप से प्रदेश में पंचायत चुनाव कराने की मांग की । 

सैकिया ने कहा कि सत्ता का  विकेन्द्रीकरण  करने के उदेश्य से भाजपा हमेशा प्रयासरत है कि जल्द इस चुनाव को आयोजित कर प्रदेश के विकास की धारा को और प्रभावी तरीके से बढाया जाए । उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि अगर जल्द पंचायत चुनाव होता है तो भाजपा काफी सीटों पर चुनाव जीतकर फिर से अपना परचम लहराएगी । 

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के लिए प्रदेश  अध्यक्ष रंजीत दास ने नीति निर्धार समिति का गठन किया है । इस समिति में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, वित्तमंत्री हिमंत विश्व शर्मा, कई मंत्री, सांसद, विधायक प्रदेश समिति के पदाधिकारी को शामिल किया गया है । समय के साथ ही समिति की ओर से जरूरी कदम उठाया जाएगा ।