भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने रविवार को विनोद तावड़े (vinod tawde) को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव (BJP National secretary General) नियुक्त किया। उन्होंने दो राष्ट्रीय सचिव और दो प्रवक्ता भी नियुक्त किए। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने एक बयान में कहा कि भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय स्तर पर ये नियुक्तियां की हैं। तावड़े राष्ट्रीय महासचिव के वर्तमान पद से राष्ट्रीय महासचिव के पद पर पदोन्नत हुए।

तावड़े एक प्रमुख मराठा नेता हैं और पिछले साल नड्डा (JP Nadda) की टीम में राष्ट्रीय सचिव के रूप में नियुक्त होने से पहले उन्होंने महाराष्ट्र में कई संगठनात्मक पदों पर कार्य किया है। उनका कोंकण और मुंबई में अच्छा प्रभाव है।  इस बीच, बिहार से ऋतुराज सिन्हा (Rituraj Sinha) और झारखंड से आशा लकरा को भाजपा का नया राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया गया है। इसी तरह, पश्चिम बंगाल से भारती घोष और शहजाद पूनावाला (Shahzad Poonawalla) को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।

सितंबर में, नड्डा ने उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य (baby rani maurya) और पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख दिलीप घोष (Dilip Ghosh) को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। मौर्य ने उत्तराखंड के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया और ऐसी अटकलें थीं कि उन्हें संगठनात्मक ढांचे में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी। पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि मौर्य उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में अहम भूमिका निभाएंगी। जुलाई में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान भाजपा के तीन राष्ट्रीय पदाधिकारियों को मंत्री बनाया गया था। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव को कैबिनेट मंत्री बनाया गया, जबकि पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी और भाजपा के राष्ट्रीय सचिव विश्वेश्वर टुडू को राज्य मंत्री बनाया गया।