भारतीय जनता पार्टी देश में नित नए आयाम स्थापित करती जा रही है। मेंबरशिप के आधार दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के बनने के बाद अब भाजपा ने केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के लेह में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कार्यालय खोला है। भाजपा के कार्यालय का राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने इस कार्यालय का आज उद्घाटन किया है।

भाजपा का लेह कार्यालय सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त है तथा जनसंचार के सभी साधन भी हैं। इस कार्यालय में दिल्ली मुख्यालय से आसानी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आदेश-निर्देश प्राप्त कर सकते हैं। इसमें आधुनिक मीटिंग हॉल सहित अन्य जरूरी तकनीकी सुविधाएं भी हैं। अरुण सिंह ने पूजन-अर्चन के बाद फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल समेत अन्य नेता मौजूद थे।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने इसी साल पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केन्द्रशासित प्रदेश बनाने का फैसला किया था। इस बारे में संसद में भी प्रस्ताव पास हो चुका। इसके बाद 31 अक्टूबर को इस फैसले के लागू होने के बाद लद्दाख आधिकारित तौर पर केन्द्रशासित प्रदेश बना दिया गया है।

लद्दाख में सिर्फ दो ही जिले हैं जिनमें लेह और कारगिल शामिल है। इस राज्य की कुल जनसंख्या 2,74,289 है, जिसमें लेह की 1,33,487 आबादी है। यहां पर 60 प्रतिशत से ज्यादा बौद्ध रहते हैं। लद्दाख की लोकसभा सीट भी भाजपा के कब्जे में है। चीन और पाकिस्तान की सीमा से सटे इस प्रदेश में पार्टी का लंबे समय से ध्यान रहा है। इस बारे में भाजपा का मानना है कि लेह जैसे चुनौती भरे स्थान पर अत्याधुनिक कार्यालय खुलने से पार्टी कार्यकतार्ओं को काफी सुविधा मिलेगी।