अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने लिकाबाली और पाक्के केसांग विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर ली। लीकाबाली सीट से भाजपा के कार्डो न्यीग्योर ने चौतरफा मुकाबले में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के उम्मीदवार गुमके रीबा को 305 वोटों के अंतर से पराजित किया। भाजपा ने कांग्रेस से यह सीट छीनी।
उपचुनाव के घोषित परिणामों के मुताबिक कुल पड़े 7677 वैध मतों में से भाजपा उम्मीदवार को 3461 वोट मिले जबकि पीपीए के उम्मीदवार को 3156, कांग्रेस के उम्मीदवार को 362 और निर्दलीय उम्मीदवार को 275 वोट मिले। पाक्के केसांग विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री कामेंग डोलो को 479 मतों के अंतर से हराया।
भाजपा उम्मीदवार बियूराम वाघे को 3603 जबकि कांग्रेस के डोलो को 3124 वोट मिले हैं। पिछले चुनाव में डोलो इस सीट से निर्विरोध चुने गए थे। डोलो की सदस्यता रद्द होने के बाद यह सीट 28 फरवरी से खाली है।
इन दोनों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करने के बाद 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या अब 49 सदस्य हो गयी है।