कोलकाता। पश्चिम बंगाल के गांव में कम से कम आठ लोगों को जिंदा जलाए जाने से संबंधित मुद्दे को लेकर दिल्ली में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मंगलवार को राज्य के भाजपा सांसदों के एक समूह ने मुलाकात की और हिंसा के मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की। भाजपा सांसदों ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा आतंकवादियों को बढ़ावा देकर राजनीति को मनमुताबिक करने की कोशिश की जा रही है। 

राज्य के पुलिस महानिदेशक मनोज मालवीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले में रामपुरहाट ब्लॉक के बोगतुई गांव में उनके घरों को जला दिए गए, जिसमें करीब आठ लोगों की मौत हो गयी जबकि भाजपा लोकसभा सदस्यों ने मृतकों की संख्या दस बताई। सांसदों ने शाह को सौंपे गए ज्ञापन पत्र में कहा, 'हम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा और राज्य में तेजी से बिगड़ती कानून व्यवस्था की सच्चाई बयान कर रहे हैं कि पिछले साल के राज्य विधानसभा चुनावों के बाद तृणमूल के गुंडों ने 50 भाजपा समर्थकों की हत्या कर दी थी।' 


यह भी पढ़ें- लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम , जानें आज कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, क्या हैं नए रेट

सांसदों ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा सक्रिय किए गए राजनीतिक आतंकवादियों ने राणाघाट से लोकसभा सदस्य जगन्नाथ सरकार की हत्या के लिए बम फेंके गए थे। सांसदों ने रामौरहाट की घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि इस क्षेत्र में फेंके गए बम हमले में पंचायत उप-प्रधान की मौत हो गयी थी। उन्होंने कहा कि तृणमूल द्वारा सक्रिय आतंकवादियों के माध्यम से विस्फोटक सामग्री और गोलीबारी करके इस इलाके की जनता के बीच खौफ फैलाया जाने की ओर इशारा कर रहा है। सांसदों ने राज्य में हालात बिगडऩे पर शाह से आग्रह किया कि यहां बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को संज्ञान में लेकर ङ्क्षहसा करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई करें। 

यह भी पढ़ें- अगले 24 घंटो में बदल जाएगा इन लोगों का भाग्य! बुध चमकाएंगे इन राशि वालों की किस्‍मत

सांसदों ने कहा कि राज्य में बढ़ते राजनीतिक आतंकवादी के तहत हम अपने नागरिकों के जीवन को खतरे में डालने की अनुमति नहीं दे सकते हैं। उन्होंने शाह से मांग की कि अपराधियों के खिलाफ जल्द से सख्त कार्रवाई की जाए। बहरहाल, भाजपा नेता दिलीप घोष, एस.एस. एहलुवालिया, अर्जुन सिंह, लोकेश चटर्जी और राजू बिस्टा ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वालों में शामिल हैं।