बिहार भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  इस वीडियो में वे कह रहे हैं कि जिन्हें भारत में डर लगता है वो अफगानिस्तान चले जाएं, क्योंकि वहां पेट्रोल-डीजल के दाम भी काफी कम हैं।  उन्हें वहीं बस जाना चाहिए।  

ठाकुर ने कहा कि ऐसे लोगों को देखना चाहिए कि दूसरे देश और भारत की परिस्थितियां कैसी हैं।  उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होते ही लोग हवाई जहाज के पंखे पर बैठ कर जा रहे हैं।  अपनी जान से हाथ धो रहे हैं।  जात और धर्म के नाम पर देश बंट गया।  अगर भारत के लोग अभी भी नहीं संभले तो देश एक बार फिर बंट जाएगा। 

आखिर ऐसी क्या बात हो गई जो भाजपा विधायक ने ऐसी कह दिया।  दरअसल, JDU एमएलसी ग़ुलाम रसूल बलियावी से अफगनिस्तान से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था। तब उस सवाल के जवाब में उन्होंंने कहा था कि अफगानिस्तान से जिन भारतीयों को लाया जा रहा है, उन्हें धर्म देखकर नहीं लाना चाहिए बल्कि सभी भारतीयोंं को लाना चाहिए।  रसूल के इसी बयान के बाद जब भाजपा विधायक से सवाल पूछा गया तो उनका सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने ये बातें कहीं। 

हरिभूषण ठाकुर इसके पहले भी अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैंं।  उन्होंने विधानसभा में सदन के अंदर जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा उठा कर हलचल तेज कर दिया था।  उन्होंने कहा था कि सीमांचल के कई इलाक़ों में हिंदू अल्पसंख्यक और मुस्लिम बहुसंख्यक होते जा रहे है और यही हाल रहा तो बिहार में आने वाले सालो में हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे।  उनके इस बयान के बाद बिहार की सियासत गरमा गई थी।  भाजपा के कई विधायक भी समर्थन में आ गए थे लेकिन JDU सहित दूसरी तमाम राजनीतिक पार्टियों ने इस बयान से दूरी बना ली थी।