हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक असीम गोयल ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ ले डाली है। उन्होंने इसके लिए जरूरत पड़ने पर कोई भी बलिदान देने या लेने की बात कही है।

देखें वीडियो—

यह भी पढ़ें : पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अरुणाचल प्रदेश भारत-चीन सीमा पर तीन मॉडल गांव विकसित करेगा

आपको बता दें कि इस शपथ समारोह का आयोजन रविवार को किया गया था और इस घटना के कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में सुदर्शन न्यूज चैनल के प्रमुख सुरेश चव्हाणके ने यह शपथ दिलाई थी, जो भड़काऊ भाषण मामले में मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम के बाद चव्हाणके ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो क्लिप भी ट्वीट की, जिसमें खुद उन्हें, अंबाला सिटी से भाजपा विधायक असीम गोयल और अन्य और अन्य लोगों को संयुक्त रूप से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हम हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र बनाने और इसे हिंदू राष्ट्र बनाए रखने को प्रतिबद्ध हैं। 

यह भी पढ़ें : माकपा की मजदूर एकता दिवस पर निकाली रैली पर हुआ हमला, मचा हड़कंप

उन्होंने कहा कि अगर आवश्यकता पड़ी तो हम बलिदान देंगे या आवश्यकता पड़ी तो लेंगे, लेकिन हम देश को किसी भी कीमत पर हिंदू राष्ट्र घोषित करेंगे। हमारे पूर्वज और ईश्वर हमें हमारा लक्ष्य पाने की शक्ति दें। इस मौके पर हिंदू राष्ट्र के समर्थन में नारे भी लगाए गए और विधायक को अन्य लोगों के साथ दोनों हाथ ऊपर करके नारे लगाते देखा गया।

हालांकि इसको लेकर गोयल ने कहा कि उन्होंने कार्यक्रम में अन्य लोगों के साथ शपथ हिंदू होने के नाते ली है, ना कि भाजपा विधायक होने के नाते। उन्होंने कहा कि मुझे हिंदू होने पर गर्व है। गोयल ने इस कार्यक्रम में समान नागरिक संहिता पर एक सेमिनार में भी भाग लिया।