BJP ने नंदीग्राम से विधायक और कभी ममता बनर्जी के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष का नेता चुना है। बीजेपी के इस फैसले के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मैं राज्य के लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए काम करूंगा। मैं सरकार को सकारात्मक प्रयासों के लिए मदद करूंगा, लेकिन राज्य में हो रही हिंसा के खिलाफ आवाज उठाऊंगा।
पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा कि आज पश्चिम बंगाल के नव निर्वाचित बीजेपी विधायक दल की बैठक में नंदीग्राम से विजयी हुए शुभेंदु अधिकारी को सर्वानुमति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और महामंत्री भूपेंद्र यादव उपस्थित रहे।
शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से 1,956 वोटों से मात दी थी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पहली बार बीजेपी मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी है। कुल 292 सीटों में से टीएमसी ने  213 सीटों पर जीत दर्ज की है। 2016 के चुनाव में टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी। बीजेपी के खाते में 77 सीटें गई है। वहीं दो सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है।