भारत के उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर में नारकोटिक्स और सीमा मामलों के विभाग ने सात लोगों को नशीले पदार्थों और हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वाले सात लोगों में भारतीय जनता पार्टी का नेता भी शामिल है। वह चंदेल जिले की स्वायत्त जिला समिति का चेयरमैन भी है। गिरफ्तार भाजपा नेता का नाम लुटखोसी जोउ बताया जा रहा है। 

ये भी पढ़ेंः बंगाल में मादक पदार्थ के साथ 2 महिलाएं गिरफ्तार, इंफाल से आ रहीं थी महिलाएं


गिरफ्तार लोगों के पास से ​बरामद किए गए नशीले पदार्थों की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 27 करोड़ रुपये बताई जा रही है। ये कार्रवाई बुधवार (20 जून) को की गई थी। जब्त किए गए सामानों मेंं 4.595 किग्रा हेराईन, 28 किग्रा ‘वर्ल्ड इज योर’ टैबलेट और 57.18 लाख रुपये कैश और 95,000 रुपये बंद हो चुकी करंसी शामिल है। गिरफ्तार करने वाली टीम को बदमाशों के पास से 0.32 बोर का पिस्टल, एक रायफल, दो बंदूक के लाइसेंस की किताबें, आठ बैंक पासबुक भी मिली हैं। 

ये भी पढ़ेंः असम से डेढ़ करोड़ का गांजा जब्त, ट्रक में छिपाकर करते थे तस्करी

खबरों के बीच देखें ये वीडियो

मिलिए NAGALAND के सबसे खूंखार कबीले से

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान एस्थर वुनघेनुआम, मुंग जू एरिक, टेरेसा नगेट नेंगबोई, लॉरेंस जू, मिनलाल माते, सियो जामतांग माते और मत जमखोहाओ शामिल हैं। इनमें से मत जमखोहाओ समिति के चेयरमैन का जनसंपर्क अधिकारी है। लुटखोसी ने साल 2017 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था। लेकिन बाद में वह चंदेल जिले में समिति गठित करने के लिए भाजपा में शामिल हो गया था। पुलिस ने ये खुलासा थांग मिनलुन जू के खुलासों के आधार पर किया। वही पुलिस को लंगोल गेम गांव में ले गया। जहां उसने दो बड़े सूटकेस में नशीली दवाइयों को छुपाया हुआ था। बाद में उसने छत में छुपाकर रखी गई हेरोईन के पाउडर के दो बड़े सूटकेस भी बरामद करवाए। हेरोईन के पाउडर और ‘वर्ल्ड इज योर’ टैबलेट को साबुन के पैकेट में, प्लास्टिक बैग में ओर पैक किया गया था।