भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बिहार की तरक्की और खुशहाली के लिए केन्द्र और राज्य सरकार ने मिलकर काम किया है और अगले पांच साल के लिए केन्द्र पूरा सहयोग करेगा। सिंह ने बुधवार को जिले के ताडऱ में कहलगांव क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी पवन यादव के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से इस प्रदेश ने हर क्षेत्र में विकास किया है और इससे आम जनता खुशहाली की जिंदगी जी रही है। जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप यहां की डबल इंजन की सरकार काम करने में पीछे नहीं हटी है। राजनाथ सिंह ने कहा कि क्रिकेट में ओपनिंग प्लेयर के तौर पर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी जैसे ही बिहार के गठबंधन में जेडीयू-बीजेपी की जोड़ी सुपरहिट है।

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में रहनेवाले हर गरीब को पक्का मकान होना चाहिए और इसके लिए केंद्र सरकार ने सभी को मकान दिया है। यदि किसी को मकान नहीं मिल सका है तो 2022 के अंत तक सभी लोगों को पक्का मकान मिल जाएगा। रक्षा मंत्री ने कहा कि देश में पहली बार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लागू करते हुए दिल्ली से सीधे किसानों के खातों में छह हजार रुपये भेजे गए। इसी तरह गरीब लोगों को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए स्वास्थ्य बीमा की सुविधा उपलब्ध कराई गई है क्योंकि प्रधानमंत्री का मानना है कि अमीर तो पैसे के बल पर इलाज करा लेते हैं लेकिन उन गरीबों को देखने वाला कोई नहीं है। 

सिंह ने कहा, देश के किसी राजनेता ने कहा था कि दिल्ली से 100 पैसे गांवों में भेजता हूं लेकिन केवल 16 पैसा गांव तक पहुंच पाता है। लेकिन, हमने ऐसी व्यवस्था के खात्मे के लिए देश के हर व्यक्ति के खाते में सीधे पैसा भेजने का काम किया है। आने वाले समय में ऐसा एक भी परिवार नहीं बचेगा, जिसके बैंक खाते नहीं खुले होगे। इस मौके पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि केन्द्र एवं बिहार की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकारें आमजनों के हितों के लिए कई योजनाएं संचालित की है। इससे आज यह प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। राजग उम्मीदवारों को अपार जनसमर्थन मिल रहा है और इस बार फिर से बिहार में राजग की सरकार बनेगी।