मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) के मंत्री, भाजपा विधायक एएल हेक और राज्य भाजपा अध्यक्ष शिबून लिंग्दोह ने कहा कि भाजपा द्वारा मेघालय के लोगों के हितों के खिलाफ जाने का कोई सवाल नहीं है। हेक ने कहा कि हर राजनीतिक दल राज्य के लोगों के हितों से सीधे जुड़े मामलों में हस्तक्षेप कर सकता है। अगर हम लोगों के हितों के खिलाफ जाते हैं तो पीडीएफ हस्तक्षेप कर सकता है।

उन्होंने कहा कि पार्टी का उद्देश्य पारदर्शिता और विकास है। वहीं शिबुन ने कहा कि हम दूसरों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं, क्योंकि हमारे पास विधानसभा में सिर्फ दो सदस्य हैं और सरकार का हिस्सा बनने का हमारा इरादा मेघालय के विकास के लिए एक स्थिर सरकार प्रदान करना है।

बता दें कि पीडीएफ प्रमुख पीएन सिएम ने चेतावनी दी थी कि भाजपा अगर प्रमुख मुद्दों और पार्टी के सिद्धांतों में हस्तक्षेप करती है तो पीडीएफ मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस सरकार से समर्थन वापस ले लेगी। इस बीच हेक ने यह भी स्पष्ट किया कि यह पहली बार मेघालय में नहीं था कि भाजपा और एचएसपीडीपी सरकार में एक साथ काम कर रहे हैं। 1998 में जब मुझे पहली बार मंत्री के रूप में शामिल किया गया था, तब भाजपा और एचएसपीडी ने मिलकर काम किया और फिर 2008 में एचपीडीपी के नेतृत्व में यूडीपी और भाजपा के साथ मेघालय प्रगतिशील गठबंधन बनाने के लिए एक साथ काम किया।