भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सिक्किम राज्य इकाई के द्वारा आरोप लगाने के 24 घंटे बीतने से पहले ही नामथांग-रातेपानी की जनता ने भाजपा के आरोपों का खंडन किया है। सिक्किम भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष लातेन शेर्पा द्वारा एसडीएफ पर लगाये गये आरोप को स्थानीय जिला पंचायत, वार्ड पंचायत सदस्य व क्षेत्रवासियों ने खंडन किया है।


दरअसल, भाजपा के सिक्किम राज्य इकाई की ओर से रविवार को राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात कर एसडीएफ पार्टी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया था।


नामतांग निवासियों की ओर से स्थानीय जिला पंचायत यतुनाथ मिश्र ने कहा कि झोलुंगे प्राथमिक पाठशाला निर्माण का 6 माह पूरा हो चुका है, परंतु भाजपा युवा अध्यक्ष लातेन शेर्पा ने विद्यालय के लिए जमीन दान करने वाले शिवकोटी परिवार को बहला फुसला कर उद्घाटन करने भी नहीं दिया है। जमीन दान किया है परंतु विद्यालय के विकासमूलक हर कार्य तथा ठेका भी दिया गया है और आज उन्हीं की ठेकेदारी में निर्माण किया गया स्कूल के भवन का उद्घाटन नहीं हो पा रहा है।


इस परिवार के पीछे लातेन शेर्पा का हाथ होने का दावा किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण के लिए भी तीन लाख रूपये का अनुमोदन हो चुका है, परंतु वही परिवार शौचालय निर्माण करने में भी रोक लगाया है। जबकि उक्त शौचालय निर्माण के लिए ठेकेदारी का काम भी शिवकोटी परिवार को ही सौपा गया है।