हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (Himachal Pradesh Bharatiya Janata Party) ने जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट (Assembly seat) के लिए हो रहे उपचुनाव (By-election) में पार्टी विरोधी कार्य करने पर 11 पदाधिकारियों को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। जिसमें भाजयुमो ने आठ पदाधिकारियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। 

भाजपा पदाधिकारियों पर ये कार्रवाई भाजपा के जिला महासू के अध्यक्ष अजय श्याम ने की है। जिसमें पार्टी ने मंडल उपाध्यक्ष महावीर झगटा, जिला उपाध्यक्ष इंद्र चैहान, मंडल उपाध्यक्ष सुरेंद्र धौलटा के अलावा कार्यसमिति सदस्य कृष्ण चंद मांटा, वीरेंद्र चैहान, नरेंद्र चैहान, अशोक चैहान, निक्कम सिंह बालटू, बलवीर ठाकुर, श्याम शर्मा और मोहिंद्र झगटा को निष्कासित किया है। 

इस संबंध में मंगलवार सुबह पार्टी की ओर से निष्कासन आदेश जारी किए गए हैं। इससे पहले भाजपा, युवा मोर्चा और महिला मोर्चा पदाधिकारियों पर भी कार्रवाई का चाबुक चला था। सोमवार को भाजपा महिला मोर्चा और भाजयुमो के जुब्बल-कोटखाई मंडल अध्यक्षों समेत 15 और पदाधिकारियों को छह-छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। कुछ दिन पहले ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने पार्टी के 11 नेताओं को छह साल के लिए निष्कासित करने के आदेश जारी किए थे।