बलिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने मंगलवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) और कांग्रेस (congress) नफरत की राजनीति करती है जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार बनाने के लिये नहीं बल्कि देश और समाज के निर्माण के लिये राजनीति करती है। सिकन्दरपुर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए राजनाथ ने मंगलवार को कहा कि सपा, बसपा व काग्रेस पार्टियां नफरत की राजनीति करती हैं। 

बीजेपी शासित इस राज्य में मच गई खलबली, भाजपा नेताओं ने ही मांग लिया प्रदेश पार्टी अध्यक्ष का इस्तीफा

हम राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं करते। हम राजनीति देश व समाज बनाने के लिए करते हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद 75 वर्षों में नेताओं ने जितने वादे देश की जनता से किए हैं यदि उनमें से आंशिक वादे भी पूरे कर दिये होते तो भारत दस बीस वर्ष पहले ही दुनिया का सबसे ताकतवर देश बन गया होता। कथनी और करनी में अंतर होने के कारण जनता का विश्वास नेताओं पर से समाप्त होता जा रहा है। यह विश्वसनीयता का संकट है। इस विश्वसनीयता के संकट को भाजपा ने स्वीकार किया है। भाजपा जो कहती है उसे करके दिखाती है। 

कानून और संसदीय कार्य मंत्री रतन लाल नाथ का पाकिस्तान पर तीखा हमला, कहा - बांग्लादेश से माफी मांगे पाक

उन्होंने कहा 'यदि हम इस कसौटी पर खरा उतरते हैं तो हमें वोट दीजिए और यदि खरा नहीं उतरते हैं तो हमें वोट मत कीजिये।' रक्षा मंत्री ने धारा 370,नागरिकता कानून, अयोध्या में राम मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर को रेखांकित किया और कहा कि भाजपा की सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी के चयन में कोई भेद भाव नहीं किया।'