जसजस आवश्यक पट 31 झारखंड. भाजपा तीसरी सूची भाजपा ने जारी की तीसरी सूची, अमर बाउरी चंदनकियारी से होंगे उम्मीदवार रांची 14 नवंबर (वार्ता) 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची आज जारी कर दी, जिसमें पर्यटन मंत्री अमर बाउरी चंदनकियारी से और सभाध्यक्ष दिनेश उरांव सिसई से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा के उम्मीद्वारों की जारी पहली सूची में मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा का नाम नहीं था, लेकिन तीसरी सूची में उन्हें खूंटी से उम्मीदवार बनाया गया है। 

तीसरी सूची में केवल मांडर की विधायक गंगोत्री कुजूर को टिकट नहीं दिया गया है। उनके स्थान पर इस बार देव कुमार धान को उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा ने अभी तक जमशेदपुर पश्चिम से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। फिलहाल वहां से मंत्री सरयू राय विधायक हैं। वहीं निवर्तमान विधायक जानकी यादव को बरका से, जयप्रकाश वर्मा को गांडेय से और विरंची नारायण को बोकारो से प्रत्याशी घोषित किया गया है। तीसरी सूची जारी कर भाजपा ने कुल 68 उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर चुकी है। पहली सूची में 52 तथा दूसरी सूची में केवल सुखदेव भगत को लोहरदगा से प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की गई थी। भाजपा ने हुसैनाबाद सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार विनोद सिंह को समर्थन देने का निर्णय लिया है।

भाजपा की जारी तीसरी सूची के अनुसार, गजाधर सिंह को पोड़ैयाहाट से, डॉ. जानकी यादव को बरका से, लक्ष्मण प्रसाद सिंह को राजधनवार से, जयप्रकाश वर्मा को गांडेय से, विरंची नारायण को बोकारो से, अमर कुमार बाउरी को चंदनकियारी से और अपर्णा सेन गुप्ता को निरसा से उम्मीदवार बनाया गया है। इसी तरह गणेश माहली को सरायकेला (सु) से, ज्योति भरमार तुबिद को चाईबासा (सु) से, भूषण पथ पिंगा को मझगांव (सु) से, जवाहर वानरा को खरसावां (सु) से, नीलकंठ ङ्क्षसह मुंडा को खूंटी (सु) से, देव कुमार धान को मांडर (सु) से, डॉ. दिनेश उरांव को सिसई (सु) और सुजान मुंडा को कोलिबेरा (सु) से टिकट दिया गया है। भाजपा की अभी तक जारी सूची के अनुसार इस बार 11 निवर्तमान विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है। वहीं छह महिला नेताओं को टिकट दिया गया है।