दिल्ली नगर निगम (Delhi MCD Election 2022) चुनाव को लेकर सियासी पारा चरम पर है। इसी कड़ी में दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज सोमवार को प्रेस वार्ता कर दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर जोरदार हमला बोला है। साथ ही एमसीडी में भाजपा द्वारा किए गए कामों को गिनाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपनी उपलब्धियां हर मंच पर बताई हैं और डंके की चोट पर बताया है कि दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए क्या-क्या किया है?

हम डंके की चोट पर बताते हैं दिल्ली नगर निगम ने विपरित परिस्थितियों में भी काम किया है। मैं दिल्ली सरकार को चुनौती देता हूं कि वह दो उपलब्धि अपनी बताएं, हम निगम की सौ उपलब्धि बता सकते हैं। निगम ने जन्म से लेकर मृत्यु प्रमाण पत्र और लाइसेंस की सेवाओं को ऑनलाइन किया है। दिल्ली नगर निगम में रिहायशी संपत्तियों में उनकी ऊंचाई 15 मीटर से बढ़ाकर 17.5 मीटर किया है। होटल व खुले स्थान पर ओपन एयर रेस्तरां चला सकते हैं।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री शिंदे ने महाराष्ट्र में असम भवन के निर्माण का ऐलान किया

दिल्ली नगर निगम ने अपने 60 प्रतिशत भवनों को सौर ऊर्जा से युक्त किया है। दिल्ली की पुरानी पारंपरिक लाइटों को बदलकर एलईडी बल्ब में तब्दील किया है। दिल्ली सरकार को हमने पार्किंग के लिए जगह उपलब्ध कराने के लिए आवेदन किया था। लेकिन दिल्ली सरकार ने जगह नहीं दी। केंद्र सरकार ने हमारी मदद की। डीडीए और केंद्र सरकार ने हमें जगह दी जिसमें हमने 17 बहुमंजिला पार्किंग बनाई। दिल्ली नगर निगम 15 हजार पार्कों का रखरखाव करता है।

छह हजार पार्कों में ओपन जिम लगाए हैं साइकिल ट्रेक बनाए हैं। कबाड़ से कमाल किया है जिसमें वेस्ट टू वंडर और भारत दर्शन जैसे पार्क बनाए हैं। इनमें लाखों लोग इन पार्कों को देखने आ रहे हैं। कूड़ा मैनेजमैंट के लिए 2300 से अधिक टिप्पर घर-घर से कूड़ा उठा रहे हैं। 80 प्रतिशत कूड़ा घरों से उठाकर वेस्ट टू एनर्जी प्लांट पर ले जाते हैं। कूड़े से 100 मेगावाट बिजली दिल्ली नगर निगम बना रहा है। कूड़े लिए डलाव घरों को बंद कर वहां आधुनिक मशीनें लगाई हैं। 482 डलाव घरों को बंद करके वहां पर हमने जन रसोई, जन लाइब्रेरी, मंनोरंजन केंद्र बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- असम के मुख्यमंत्री ने कहा, गुवाहाटी को बाढ़ मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध

दिल्ली की तीनों लैंडफिल को खत्म करने के लिए हम काम कर रहे हैं। दो लाख मीट्रिक टन कूड़ा लैंडफिल पर पड़ा था, जिसमें से हमने 80 लाख मीट्रिक टन कूड़ा लैंडफिल से हटा दिया है। 2024 तक तीनों लैंडफिल खत्म कर देंगे। दिल्ली नगर निगम ने 9 अस्पताल बनाए हैं, मोतियाबिंद से लेकर सर्वांइकल कैंसर की जागरुकता के लिए अभियान चलाए हैं। दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया को हमने कम किया है। दुनिया के शीर्ष दस स्कूलों में निगम के लाजपत नगर स्थित स्कूल का नाम आया है। 

पटेल नगर में जहां 200 बगलादेशी घुसपैठिये रहते थे वहां पटेल नगर में हम दिल्ली का सबसे बड़ा स्कूल बना रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री को चुनौती को बताए कि दो वह कौन से काम किए हैं। दिल्ली सरकार ने निगम का फंड रोका फिर भी निगम ने काम किए। दिल्ली सरकार को चुनौती है कि वह सरकार के काम बताएं। 15 सालों में हमने कोई टैक्स नहीं बढ़ाया, अनधिकृत कालोनियों और नियमित कालोनियो का 10-12 साल का टैक्स माफ किया है। दिल्ली सरकार बिजली के बिल पर पेंशन से लेकर फिक्स चार्ज लगाए जा रही है।