केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन ने गुरुवार को कहा कि भाजपा 27 फरवरी को होने वाले मेघालय विधानसभा चुनाव में अकेले ही जीत सकती है क्योंकि राज्य में पार्टी के पक्ष में सकारात्मक जमीनी समर्थन है। आपको बता दें कि राज्य में गुरूवार को पार्टी का ‘दृष्टिपत्र’ जारी करने के बाद बीजेपी नेता सीतारमन ने कहा कि हम बीजेपी के पक्ष में जमीनी स्तर पर बहुत अच्छा सकारात्मक समर्थन देख रहे हैं। हम अकेले ही जीत सकते हैं। मेघालय में बीजेपी ने राज्य में 60 सीटों में 47 सीटों पर उम्मीदवार उतारा। चुनाव से पहले भाजपा ने राज्य में किसी भी क्षेत्रीय दल के साथ समझौता नहीं किया है।


इस पर उन्होंने कहा कि पार्टी यहां चुनाव के बाद गठबंधन के विरुद्ध नहीं है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘हम यह नहीं कह रहे कि हम किसी के साथ तालमेल नहीं करना चाहते। चुनाव के बाद हमारा गठबंधन हो सकता है। समान सोच वाले दलों के लिए हमारा दरवाजा कभी बंद नहीं रहा।’


आपको बता दें कि गुरूवार को रक्षा मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमण ने शिलॉन्ग में विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। जिसमें बीजेपी ने वादा किया कि सत्ता में आने पर वह गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले (बीपीएल) परिवारों की महिलाओं के लिए मुफ्त सैनिटरी नैपकिन और दिहाड़ी मजदूरों को पेंशन देगी। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा जारी घोषणापत्र में बीजेपी ने वादा किया है कि सत्ता में आने पर वह कोयला खनन पर रोक का समाधान निकालेगी क्योंकि इस पाबंदी के चलते हजारों परिवार प्रभावित हैं। 

वैसे मेघालय में बीजेपी के लिए राह आसान नहीं है। मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा लगातार 4 बार से विधायक हैं। हालांकि वो इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं।