भाजपा ने अपने लोकसभा सांसदों के लिए 22 मार्च के लिए व्हिप जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर फंडिंग  के लिए नए बैंक बनाने के संबंध में ए खास बिल ला सकती है। मुख्य सचेतक राकेश सिंह ने तीन लाइन के व्हिप में बताया कि  '22 मार्च को अति महत्वपूर्ण विधायी कार्य पारित की जाएगी, तो पार्टी के सभी लोक सभा सांसदों से निवेदन है कि वे 22 मार्च को पूरे दिन सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर सरकार के पक्ष में मतदान करें '।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि केंद्रीय कैबिनेट ने डेवलपमेंट फाइनेंस इंस्टिट्यूशन (DFI) से जुड़े विधेयक को मंजूरी दे दी गई है। बती दें कि केंद्र सरकार ने बैंक निजीकरण किया था, इसी कड़ी में सरकार ने कहा कि नेशनल बैंक की तरह काम करने वाले ये इंस्टिट्यूशन बड़े इंफ्रास्ट्रकक्चकर प्रोजेक्ट्स  की फंडिंग करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी की अध्ययक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि इंफ्रास्ट्रक्चर फंडिंग करेंगे।


इसी के साथ कैबिनेट बैठक में बताया गया है कि सरकार अब इन बैंकों के लिए बिल ला सकती है जो कि 22 मार्च को घोषित किया जा सकता है।  देश में बढ़ती आबादी के मुद्दे के बारे में  बताते हुए भाजपा सांसद संजय सेठ ने कहा कि “देश में बढ़ती आबादी बड़ा संकट बनती जा रही है,  तो ऐसे में सरकार को देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना चाहिए ”।