भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने तमाम अटकलों को विराम देते हुए असम की तेजपुर संसदीय सीट के लिए तमाम माथा-पच्ची के बाद अपने उम्मीदवार के नाम की शनिवार को घोषणा कर दी। इस सीट से भाजपा ने पल्लव लोचन दास को उम्मीदवार बनाया है। दास वर्तमान में असम सरकार के मंत्री हैं।


उल्लेखनीय है कि तेजपुर सीट से भाजपा के सांसद राम प्रसाद शर्मा का नाम उम्मीदवारों के पैनल में प्रदेश भाजपा चुनाव समिति द्वारा शामिल नहीं किए जाने के बाद शर्मा ने विरोध का झंडा थाम लिया। उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देते हुए प्रदेश भाजपा से अपने संबंधों को लेकर जमकर आरोप लगाए, जिसके चलते तेजपुर सीट को लेकर भाजपा में जमकर मंथन हुआ।


फिलहाल, राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने चार सीटें अपने सहयोगियों अगप और बीपीएफ के लिए छोड़ दी है, जबकि 10 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ रही है। भाजपा की पहली सूची में आठ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। नगांव सीट पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान अभी बाकी है।


तेजपुर के सांसद ने बगावती तेवर दिखाया तो नगांव सीट पर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री व नगांव से चार बार से सांसद राजेन गोहाईं ने यह कहते हुए चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया कि जब तक उनके ऊपर बलात्कार का मामला खत्म नहीं हो जाता वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन अंदरखाने यह माना जा रहा है कि वे नगांव सीट से गोहाईं पत्नी या बेटे के लिए टिकट मांग रहे हैं। यही कारण है कि दूसरी सूची में भी नगांव सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हो सका है।