कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू के लिए मध्य प्रदेश में लॉकडाउन लागू है, लेकिन कई जगह इसका खुलेआम उल्लंघन भी हो रहा है। ऐसा ही एक मामला भिंड में सामने आया है, जहां एक बर्थडे पार्टी में ना सिर्फ कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाईं गईं, बल्कि बंदूकों को लहराकर कानून व्यवस्था का भी मजाक उड़ाया गया। 

बर्थडे पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें एक इमरात की छत पर दर्जनों युवक खड़े हैं और इनमें से कई हाथों में राइफल लेकर पोज दे रहे हैं तो नीचे सैकड़ों लोगों की भीड़ है। ना कोई मास्क और ना ही कोई सोशल डिस्टेंशिंग।  

ये युवक 2007 में पुलिस की एनकाउंटर में मारे गए डकैत रामबाबू गड़रिया के समर्थन में नारे लगा रहे हैं। बताया जा रहा है घर के बाहर करीब 400 लोग एकत्रित हुए थे। पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारी कमलेश कुमार ने कहा, ''वे लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए एकत्रित हुए थे। हमने केस दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। इसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।''

पुलिस ने कहा है कि पार्टी के आयोजकों और ग्वालियर से आए एक विशेष मेहमान के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। यह पार्टी भिंड के गोमरी में हुई थी। एक दिन पहले ही भिंड का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें पुलिस ने एक शादी में आए महेमानों से मेढक दौड़ करवा रही थी। 

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू किया है। राज्य में 24 घंटे में 4,952 नए केस सामने आए हैं और अब तक कुल 7.52 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस से यहां अब तक 7,315 लोगों की मौत हो चुकी है।