बिहार के एक शख्स ने अपनी 5Cr की संपत्ति हाथियों के नाम कर दी और अब उनके लिए लिए गांव बसा रहा है। इस शख्स का नाम अख्तर इमाम है। वो एक ऐसे इंसान हैं जिन्होंने अपनी पांच करोड़ की जायदाद हाथियों के नाम कर दी। अब वो नैनिताल के रामनगर में हाथियों के लिए एक जंबो विलेज खोल रहे हैं।

हाथियों को अपना सब कुछ दान करने वाले अख्तर इमाम ऐरावत संस्था के मुख्य प्रबंधक हैं। वह 12 साल के थे। तब से वो हाथियों की सेवा कर रहे हैं। एक बार एक जानवर ने उनपर हमला कर दिया था। एक हाथी ने ही उन्हें बचाया था। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 50 साल के इमाम बिहार से नैनिताल शिफ्ट हो गए। यहां वो हाथियों का ध्यान रखते हैं।

इमाम का कहना है कि रामनगर हाथियों का हॉटस्पॉट एरिया है। यहां जब कोई हाथी यूज का नहीं रहता तो लोग उन्हें छोड़ भी देते हैं। मैं उनके लिए एक ऐसा गांव खोलना चाहता हूं जो हाथियों के लिए जन्नत हो।
यहां तक कि इमाम साहब ने इसपर काम शुरू भी कर दिया है। उनके पास गुलाबो, फूलमाला, मोती और रानी है, जिन्हें उन्होंने 10 एकड़ लीज पर जमीन लेकर उनके रहने का टिकाना बनाया है। हालांकि इमाम सरकार से मदद मांगने को लेकर भी कोशिश कर रहे हैं। चीफ वाइल्डलाइफ वार्डन को उन्होंने इसे लेकर पत्र भी लिखा है।