बिहार में कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए नितिश सरकार एक बढ़ा फैसला ले रही है। कोरोना के कहर के बीच ब्लैक फंगस ने भी दस्तक दी है। देश में इसके केस बढ़ते ही जा रहे हैं। इन मामलों के बीच लॉकडाउन ने बहुत ही ममद की है। कोरोना पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन सही साबित हो रहा है और अब नीतिश सरकार कोरोना को राज्य से बेदखल करने के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी कर रही है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लॉकडाउन के बारे आज बड़ा ऐलान कर सकते हैं। राज्य में लॉकडाउन को अभी और कुछ समय के लिए बढ़ाया जा सकता है। बिहार में कोविड 19 के खिलाफ छिड़ी जंग में लॉकडाउन और बढ़ेगा या नहीं, इस सवाल पर विचार करने के लिए सीएम नीतीश कुमार कई अधिकारियों से संपर्क कर चुके हैं और कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि नीतीश सरकार 7 से 10 दिनों तक के लिए राज्य में लॉकडाउन को और बढ़ा सकती है।


सूत्रों की मानें तो लॉकडाउन को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने सीएम नीतीश कुमार को फिलहाल लॉकडाउन जारी रखने की सलाह दी है। मुख्यमंत्री ने कोरोना के खिलाफ नीतिगत स्तर पर जूझ रहे कई विभागों जैसे आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य, शिक्षा और ग्रामीण विकास विभाग के अफसरों से राय मांगी थी और बताया गया है कि इन सभी विभागों ने अपनी राय लॉकडाउन के पक्ष में दी है। राज्य के ग्रामीण इलाकों तक कोरोना का संक्रमण फैल चुका है।