लालू यादव को निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ की वजह से रांची एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली एम्स लाया गया है।  इससे पहले वे रांची रिम्स में भर्ती थे। रिम्स के डॉ. कामेश्वर प्रसाद के मुताबिक लालू को दो दिन से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उन्हें निमोनिया भी हो गया। उनकी उम्र को देखते हुए हमने बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली शिफ्ट करना बेहतर समझा। खबर है कि लालू के फेफड़ों में पानी भर गया है।

लालू के स्वास्थ्य के हालात के आधार पर उन्हें बाहर शिफ्ट करने पर फैसला लेने के लिए 8 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड बनाया गया था। झारखंड के जेल आईजी बीरेंद्र भूषण ने कहा कि मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर ही लालू को दिल्ली शिफ्ट करने की इजाजत दी गई है। उनके स्वास्थ्य को लेकर हमें हर हफ्ते अपडेट मिलते रहेंगे। अगर जरूरत हुई तो उन्हें दिल्ली में और ज्यादा वक्त तक रहने की इजाजत दी जा सकती है।
लाल को टाइप टू डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी इंजरी एंड क्रोनिक किडनी डिजीज, पेरिएनल एब्सेस, प्रोस्थेटिक हाईपरप्लेसिया, सेकंडरी डिप्रेशन, लो बैक डिफ्यूज डिस्क, लेफ्ट आई एमेच्योर कैटरेक्ट, राइट लोअर पोल रेनल, प्राइमरी ओपन एंगल ग्लूकोमा, हेट्रोजेनस थैलेसेमिया, विटामिन डी डेफिशिएंसी, ग्रेड वन फैटी लीवर। उनका वॉल्व रिप्लेसमेंट भी हो चुका है।