बिहार चुनाव में पहले चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो गई। इस मौके पर कई पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें देखी गईं। चुनाव आयोग के मुताबिक, पहले चरण में कुल 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। इन पर 1066 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं। राज्य के कुल 7.29 करोड़ वोटर्स में 2.14 करोड़ इसी चरण में अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे।

पहले चरण में कई दिग्गजों की किस्मत का भी फैसला होना है। इनमें सबसे बड़ा मुकाबला इमामगंज सीट पर है, जहां पूर्व मुख्यमंत्री और इस बार एनडीए के साथ चुनाव लड़ रहे जीतनराम मांझी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और राजद के नेता उदयनारायण चौधरी के खिलाफ मैदान में हैं। वहीं मोकामा सीट से राजद के लिए अनंत सिंह, जमुई से भाजपा के लिए इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह और गया शहर से भाजपा के लिए प्रेम कुमार की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होगा।

दूसरी तरफ आज बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी रैलियां करेंगे। दोनों ही नेता पहले चरण में भी प्रचार के लिए 23 अक्टूबर को बिहार पहुंचे थे। जहां पीएम मोदी आज दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में एनडीए उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे, वहीं राहुल गांधी वाल्मिकी नगर और दरभंगा के कुशेश्वर स्थान में महागठबंधन प्रत्याशी का प्रचार करते नजर आएंगे। बता दें कि बिहार में दूसरे चरण का मतदान 3 नंवबर को होना है।