बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार की ओर से लगातार कई योजनाओं की शुरुआत की जा रही है जिसके तहत राज्य में बहार हो चली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बिहार को करीब 541 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी नमामि गंगे, साफ पानी, रिवरफ्रंट से जुड़े करीब सात बड़ी परियोजनाओं की नींव रखेंगे और कुछ की शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पटना में नमामि गंगे योजना के तहत बने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा अमृत मिशन के तहत सिवान, छपरा में 24 घंटे पीने के पानी की सप्लाई की शुरुआत की जाएगी।

यहां के अलावा मुंगेर में ऐसे ही एक मिशन की नींव रखी जाएगी, जिसके तहत मुंगेर इलाके में पीने के साफ पानी पहुंच पाएगा। प्रधानमंत्री के द्वारा इसके अलावा मुजफ्फरपुर में रिवरफ्रंट डेवलेपमेंट स्कीम की नींव रखी जाएगी, जिसके तहत घाटों का सौंदर्यकरण होगा।

आपको बता दें कि बिहार में इस साल चुनाव होने हैं,उससे पहले लगातार कई बड़ी योजनाओं की शुरुआत की जा रही है। पिछले रविवार को भी प्रधानमंत्री ने पेट्रोलियम से जुड़े कुछ प्रोजेक्ट्स को बिहार को सौंपे थे, इससे पहले पिछले हफ्ते भी कुछ योजनाओं की शुरुआत की गई थी।

प्रधानमंत्री करीब दस दिनों में बिहार को कुल 16 हजार करोड़ रुपये तक की योजनाओं की सौगात देंगे। जिनमें कुछ योजनाएं पूरी हो चुकी हैं और कुछ की नींव रखी जानी है. प्रधानमंत्री इस दौरान बिहार के लोगों से सीधा संवाद करेंगे। गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव का ऐलान इसी महीने किया जा सकता है। बिहार में इस बार कोरोना संकट के कारण अक्टूबर या नवंबर के आसपास चुनाव पूरे किए जा सकते हैं।