बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आज जारी कर दी है। यह लिस्ट बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के लिए जारी की गई है। इस दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 46 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। इस लिस्ट में भाजपा ने बेतिया सीट से रेणु देवी, हरसिद्धि (सु) सीट से कृष्णानंद पासवान और दानापुर से आशा सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है। 2005 से लगातार चार बार से यहां बीजेपी से आशा सिन्हा विधायक बन रही हैं।
बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों को लेकर शनिवार देर रात तक मंथन चला था। बीजेपी की इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गहमंत्री अमित शाह सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सभी सदस्यों की मौजूदगी में उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए। जिसके बाद आज यानी रविवार को बीजेपी ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया।
बीजेपी ने दूसरे फेज के उम्मीदवारों की सूची में सिवान सदर से पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव, दरौली सीट से रामायण मांझी, दरौंदा सीट से करनजीत सिंह और गोरेयाकोठी से देवेशकांत सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। गौरतलब है कि सिवान के 8 विधानसभा में 4 पर भाजपा और 4 जदयू के हिस्से में है।
बता दें कि एनडीए में जदयू को 122, बीजेपी को 121 सीट मिली हैं। इनमें से जदयू ने अपने खाते से हम पार्टी को 7 सीटें दी हैं, जबकि अब बीजेपी ने VIP को 11 सीटें दी हैं। 2015 को छोड़कर पिछले डेढ़ दशक में बीजेपी और जेडीयू ने मिलकर चुनाव लड़ा है, लेकिन यह पहली बार है जब सीट शेयरिंग में बीजेपी को बिहार में जेडीयू से ज्यादा विधानसभा सीटें मिली हैं। जबकि इससे पहले तक नीतीश कुमार की पार्टी ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ा करती थी।