बिहार चुनावों में भाजपा नेताओं पर कोरोना वायरस का कहर बरप रहा है। बिहार में नेताओं का कोरोना की चपेट में आने का सिलसिला जारी है। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की फेहरिश्त में शामिल नेता एक के बाद एक कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। अभी तक पांच बीजेपी नेता कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं और उसके सहयोगी वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी भी संक्रमित हैं।

बीजेपी की कद्दावर नेता केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्होंने खुद ही ट्वीट कर कहा है, 'यह कभी-कभी ही होता है जब मुझे कुछ ऐलान करते वक्त शब्द खोजने हों। इसलिए मैं इसे साधारण रखती हूं। मैं कोरोना संक्रमित पाई गई हूं। स्मृति ईरानी ने अपने संपर्क में आने वाले लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के 30 स्टार प्रचारकों में पांच नेता इन दिनों कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें बिहार चुनाव की कमान संभालने वाले प्रभारी व महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस भी शामिल हैं। कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वो मुंबई में ही होम क्वारनटाइन में चले गए हैं। ऐसे में उन्होंने खुद को बिहार चुनाव से दूर कर लिया है।

बिहार में बीजेपी का चेहरा माने जाने वाले उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 22 अक्टूबर को कोरोना संक्रमित होने के बाद सुशील कुमार मोदी को एम्स के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बुधवार को उन्हें एम्स से छुट्टी दे दी गई है। हालांकि, डॉक्टरों ने उन्हें घर पर अभी कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है, जिसके चलते वो बिहार चुनाव में सक्रिय भूमिका अदा नहीं कर सकेंगे।

बिहार में बीजेपी का मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले शाहनवाज हुसैन विधानसभा चुनाव में प्रचार में जुटे हुए थे, लेकिन 22 अक्टूबर को वो कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए। शाहनवाज हुसैन ने खुद ही ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि उन्हें कोरोना संक्रमित होने की वजह से एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। इसके बाद से शाहनवाज हुसैन बिहार चुनाव से दूर हैं और फिलहाल एम्स में भर्ती हैं।

बिहार के सारण से सांसद और बीजेपी के स्टार प्रचारक राजीव प्रताप रूडी चुनावी अभियान को धार देने में जुटे हुए थे, लेकिन 22 अक्टूबर को उनके कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई। संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उन्होंने खुद को होम क्वारनटाइन कर रखा है। राजीव प्रताप रूडी फिलहाल दिल्ली में हैं और बिहार चुनाव से खुद को दूर रखे हुए हैं।

बिहार में बीजेपी की सहोयगी विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। मुकेश सहनी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना की रिपोर्ट आने के बाद मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। बता दें कि बिहार चुनाव में मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी के 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। दूसरे चरण का चुनाव उनकी पार्टी के लिए काफी अहम है और वो खुद पार्टी का चेहरा हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमित होने के बाद वीआईपी प्रत्याशियों के प्रचार से अब वो दूर रहेंगे।