भारत में एक कहावत है कि एक बिहारी सब पर भारी, जी हां, इस कहावत को एक शख्स ने हाल ही में देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी साबित करके दिखा दिया है। कनाडा में रहने वाले एक बिहारी शख्स ने अपनी कार की नंबर प्लेट पर 'BIHAR' लिखवाया। इतना ही नहीं बल्कि इस शख्स ने वीडियो के जरिए विस्तार से बताया कि ये कैसे संभव हुआ। इस शख्स ने Youtube पर वीडियो शेयर किया है जिसका जिसका टाइटल- मुझे कनाडा में अपनी कार के लिए नंबर प्लेट पर BIHAR कैसे मिला? है।

आपको बता दें कि कनाडा के इस 'प्राउड बिहारी' शख्स का नाम बशर हबीबुल्लाह है। बशर ने अपने फ़ेसबुक प्रोफ़ाइल में खुद को बिहार के पटना का निवासी बताया है। वर्तमान में वह कनाडा के Winnipeg (Manitoba) में रहते हैं। बशर का एक यूट्यूब चैनल भी है, जिस पर उन्होंने वीडियो शेयर कर BIHAR नंबर प्लेट लेने की पूरी कहानी बताई।

अपने वीडियो में बशर ने कहा है कि कनाडा में पंजाबी लोग बहुत रहते हैं। जब मैंने उनकी गाड़ियों पर अलग-अलग तरह से PUNJAB लिखी नंबर प्लेट देखी तो मुझे भी ऐसा कुछ करने का मन हुआ, जिससे BIHAR की पहचान को कनाडा में भी लेकर चल सकूं। इसके लिए जानकारी जुटाई, तो पता चला कि कनाडा में अप्रवासी लोग भी कानूनी रूप से अपने पसंद की नंबर प्लेट ले सकते हैं। इसके लिए कुछ जरूरी कागजात और पसंदीदा नंबर प्लेट का पेमेंट करना होगा। फिर क्या था बशर ने कुछ ही दिन बाद अपनी कार पर भी BIHAR की नंबर प्लेट लगवा ली।