बिहार में विधानसभा उपचुनाव के रुझानों में सीएम नीतीश कुमार को झटका लगता दिख रहा है। यहां जेडीयू-बीजेपी गठबंधन को अब तक सिर्फ एक सीट पर बढ़त मिली है। पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में विपक्षी दलों को तीन सीटों पर बढ़त मिली है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उपचुनाव को अहम माना जा रहा है। वहीं, समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रामविलास पासवान के भतीजे और एलजेपी कैंडिडेट प्रिंस राज आगे चल रहे हैं।

बिहार में पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है। सिर्फ नाथनगर सीट पर जेडीयू के लक्ष्मीकांत मंडल आगे चल रहे हैं। यहां आरजेडी की राबिया खातून पीछे चल रही हैं। वहीं, बेलहर विधानसभा सीट पर आरजेडी के रामदेव यादव ने बढ़त बनाई है। यहां जेडीयू के लालधारी यादव पीछे हैं। दरौंदा विधानसभा में निर्दलीय प्रत्याशी कर्णजीत सिंह लगातार आगे चल रहे हैं। वहीं, किशनगंज सीट पर एआईएमआईएम कैंडिडेट कमरुल होदा ने बढ़त बनाई है। यहां बीजेपी कैंडिडेट स्वीटी सिंह दूसरे नंबर पर हैं। 

सिमरी बख्तियारपुर में आरजेडी कैंडिडेट जफर आलम ने जेडीयू के अरुण कुमार को पीछे छोड़ दिया है। समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में एलजेपी कैंडिडेट प्रिंस राज ने कांग्रेस के डॉ. अशोक कुमार पर बड़ी बढ़त बना ली है। यहां एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान के निधन के बाद उपचुनाव हुआ था। समस्तीपुर में अंतिम अपडेट मिलने तक प्रिंस राज ने कांग्रेस के डॉ अशोक कुमार को 98 हजार से ज्यादा मतों से पीछे छोड़ दिया है। समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में एलजेपी कैंडिडेट प्रिंस राज ने कांग्रेस के डॉ. अशोक कुमार पर बड़ी बढ़त बना ली है। यहां एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान के निधन के बाद उपचुनाव हुआ था। समस्तीपुर में अंतिम अपडेट मिलने तक प्रिंस राज ने कांग्रेस के डॉ अशोक कुमार को 98 हजार से ज्यादा मतों से पीछे छोड़ दिया है।