Bihar Board 12th कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर खुशखबरी है इसके लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए अब 15 अप्रैल तक आवेदन किया जा सकता है। इससे पहले 5 अप्रैल 2021 से शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2021 थी।

BSEB ने ट्विटर के जरिए जानकारी देते हुए कहा कि कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए छात्रों का परीक्षा फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट पर स्कूल के प्रधानाचार्यों द्वारा ऑनलाइन भरे जा सकते हैं। आवेदन के लिए अंतिम तिथि 15 अप्रैल जबकि आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 20 अप्रैल कर दी गई है।

बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा पहले ही दी गई जानकारी के मुताबिक बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम 29 अप्रैल से 10 मई 2021 तक आयोजित किए जाएंगे। बता दें कि फिलहाल एग्जाम की तारीखों में बदलाव को लेकर कोई नया अपडेट नहीं आया है।

biharboardonline.bihar.gov.in पर स्कूलों के प्रिंसिपलों द्वारा भरा जाएगा। बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 में एक या दो विषयों में असफल रहे छात्र कंपार्टमेंटल एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन उम्मीदवारों को फिर से प्रैक्टिकल एग्जाम देने की जरूरत नहीं होगी। 

बता दें कि बिहार बोर्ड ने 26 मार्च को 13.4 लाख छात्रों के लिए कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित किया था। बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा में 2,94,317 स्टूडेंट्स फेल हुए हैं।