बिहार में अमीन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम दिन 22 जनवरी 2020 है। अगर आप इन पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं और अभी तक आपने आवेदन नहीं किया है तो किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए अभी आवेदन कर दें। क्योंकि अंतिम समय पर यूजर्स की संख्या ज्यादा होने के कारण आवेदन में परेशानी आ सकती है।

इन पदों के लिए आवेदन ऑफिशल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर किया जा सकता है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 1,767 पदों को भरा जाएगा। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किए जाएंगे अन्य किसी माध्यम से भेजे आवेदन स्वीकार नहीं किए होंगे। इन पदों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु अलग-अलग कैटेगिरी के हिसाब से अलग-अलग है। इसमें अनारक्षित श्रेणी (पुरुष) के लिए 37 वर्ष, पिछड़ा और अन्य पिछड़ा वर्ग (महिला और पुरुष) 40 वर्ष, अनारक्षित (महिला) 40 वर्ष, अनुसूचित जाति और जनजाति (महिला और पुरुष) 42 वर्ष तय की गई है।

परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की शॉर्टलिस्टिंग 12वीं या इसके समकक्ष परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी। इसके राज्य सरकार के आधीन अनुभव प्राप्त अमीनों के अनुभव भी इसमें गिना जाएगा जो कुल रिक्तियों के 10 गुना से ज्यादा नहीं होगा। परीक्षा के लिए चुने गए आवेदकों को ऐडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में दो सेक्शन होंगे। जिसे लॉगिन आईडी और पासवर्ड के साथ डाउनलोड किया जा सकेगा।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360