सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। BSF के जवानों ने राजस्थान राज्य के बीकानेर जिले में स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 56 किलो 600 ग्राम हेरोइन बरामद की है। इस हेरोइन की बाजार मूल्य 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इतने करोड़ की हेरोइन को पहली बार जब्त किया गया है। यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।


BSF ने इस दौरान पाकिस्तान की ओर से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे संदिग्ध तस्करों की कोशिशों को नाकाम कर दिया है। BSF की ओर से इसे अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है। BSF जवान ने बताया कि हेरोइन पीवीसी पाइप में डालकर तारबंदी के उस पार से भारतीय सीमा में डाली गई थी। बीएसएफ के जवानों ने आधी रात को आंधी और तूफान के बीच इस कार्रवाई को अंजाम दिया। पाकिस्तानी तस्कर भागने में सफल हो गए।

BSF डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया की BSF के पास पहले से इस क्षेत्र का इनपुट था। इस पर सभी लोग अलर्ट थे। आंधी और तूफान के बीच भी सीमा पर होने वाली हरकत को देखने वाले उपकरणों के सहयोग से पाकिस्तानी तस्करों को ढूंढा गया था। पाकिस्तानी तस्कर भारतीय तस्करों के इशारे पर पाइप की मदद से हेरोइन को तारबंदी के नीचे से इसे भारतीय सीमा की ओर धकेल रहे थे। जवानों ने फायरिंग की तो पाकिस्तान और भारतीय तस्कर मौके से फरार हो गए।