श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में कुलगाम जिले के औदूरा इलाके में सरपंच शब्बीर अहमद मीर की हत्या (Sarpanch murder case) की जांच में जुटी में पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी समूह के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस संबंध में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कहा कि उसने कुलगाम जिले में तीन दिन पहले हुई एक सरपंच की हत्या में शामिल हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी समूह के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। 

यह भी पढ़ें- BJP के चुनाव जीतने पर मुन्नवर राना ने छोड़ दिया यूपी, जानिए अब कहां गए

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) ने बताया कि जांच से पता चला है कि मीर को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों ने मारा था। पुलिस ने कहा कि उसने हत्या में शामिल तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। इसमें दो पिस्तौल भी शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों के खुलासे पर अपराध में इस्तेमाल किए गए वाहनों को जब्त कर लिया गया है। 

यह भी पढ़ें- शेन वॉर्न की मौत के बाद बड़ा खुलासा! काउंसलर ने खोले कई ऐसे राज

जांच के दौरान पता चला कि सरपंच की हत्या हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख आतंकी फारूक नल्ली के निर्देश पर आतंकी मुश्ताक यातू ने की थी। उल्लेखनीय है कि कश्मीर में इस महीने तीन पंचायत सदस्यों की हत्या कर दी गई है, जिससे सरपंचों और पंचों में दहशत है। पुलिस का कहना है कि जिन सरपंचों को आतंकवादियों ने धमकी दी है, उन पंचायत सदस्यों को श्रीनगर और अन्य सभी जिला मुख्यालयों में सुरक्षित आवास मुहैया कराया जाता है।