श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में कल रात हुई सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। मारे गये आतंकवादियों में एक आतंकवादी आम नागरिकों की हत्या में शामिल बताया गया है। पिछले एक हफ्ते में सुरक्षा बलों ने आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया है और 25 मई से अब तक सुरक्षा बलों के साथ कश्मीर के विभिन्न इलाकों में हुई मुठभेड़ में 16 आतंकवादी मारे गये हैं। 

यह भी पढ़ें : बाढ़ ग्रसित परिवारों और दीमा हसाओं के वसूली कार्यों के लिए मुख्यमंत्री हिमंता ने की 50 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा

अवंतीपोरा के राजपोरा इलाके में सोमवार शाम को पुलिस, सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की संयुक्त टीमों के तलाश और घेराबंदी अभियान दौरान गोलाबारी शुरू हो गयी थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस अभियान के दौरान जैसे ही गश्ती दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शरू कर दी दी जिसका सुरक्षाबलों की ओर से करारा जवाब दिया गया। 

इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गयी और इसमें दो आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान त्राल निवासी शाहिद राथर और शोपियां निवासी उमर यूसुफ के रूप में की गयी है। यह दोनों पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाहिद एक महिला शकीला और एक सरकारी कर्मचारी जावेद अहमद की हत्या में शामिल था। 

यह भी पढ़ें : अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र असम में समुदायों के बीच विभाजन का कारण बन सकता है : देवव्रत सैकिया

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से दो एके -47 राइफल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। इसी तरह की घटना में सोमवार को सुरक्षा बलों ने नजदीकी पुलवामा जिले में मुठभेड़ में जैश के दो स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया था।