नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कहा कि उसने शनिवार को दिल्ली के बाटला हाउस से आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है, जो आतंकी संगठन के लिए फंड इकट्ठा करने का भी आरोपी है। 

ये भी पढ़ेंः अगर आप भी टैटू बनवाने के है शौकीन तो पढ़ ले ये खबर , वाराणसी में दर्जनों युवा हुए एचआईवी पॉजिटिव, मचा हड़कंप


एनआईए ने कहा कि उसने एक तलाशी के दौरान आरोपी को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान मोहसिन अहमद के रूप में हुई है और वह कथित रूप से आतंकवादी संगठन की ऑनलाइन तथा जमीनी क्रियाकलापों में शामिल रहा है। 

ये भी पढ़ेंः आजादी का अमृत महोत्सवः ISRO ने 'आजादीसैट' लॉन्च कर बनाया रिकॉर्ड, स्पेस में लहराएगा तिरंगा


एनआईए ने कहा कि एजेंसी ने खुद संज्ञान लेते हुए 25 जून को मामला दर्ज किया। शनिवार (छह अगस्त) को एनआईए अधिकारियों द्वारा बटला हाउस इलाके में मोहसिन अहमद के परिसरों की तलाशी ली गई और उसे आईएसआईएस की ऑनलाइन और जमीनी क्रियाकलापों में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया। 

आरोपी कथित रूप से आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। वह देश और विदेश में आईएसआईएस के प्रति सहानुभूति रखने वालों से कथित रूप से आईएसआईएस के लिए धन इकट्ठा करता था। वह इन फंडों को क्रिप्टोकरेंसी के रूप में आईएसआईएस की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए सीरिया और अन्य स्थानों पर भेजा करता था। इस मामले की जांच चल रही है।