जबलपुर. मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा बिजली बिल सुधारने की प्रक्रिया को बेहद आसान कर दिया गया है. ऐसे उपभोक्ता जिन्हें उनके बिजली बिल में किसी प्रकार का संशोधन करवाना है, वे अब कंपनी के कॉल सेंटर के टोल फ्री नंबर 1912 पर अपना आईवीआरएस नंबर बताकर बिल संबंधी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. 

यह भी पढ़े : Krishna Janmashtami 2022: अगस्त में इस तारीख को है श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, बन रहे हैं खास योग, जानिए शुभ संयोग व पूजा विधि


बिजली उपभोक्ताओं को अपना बिल सुधरवाने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. कंपनी द्वारा बिल से संबंधित शिकायत के निराकरण की अधिकतम सीमा 15 कार्यदिवस तय कर दी गई है . शिकायत के निराकरण की सूचना संबंधित उपभोक्ता को  एस एम एस के माध्यम से दी जाएगी.

यह भी पढ़े : जुलाई में इन राशि वालों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बन रहा लक्ष्मी नारायण योग


इसके पूर्व बिजली बिल में सुधार कार्य करवाने के लिए उपभोक्ताओं को कार्यालयों एवं अधिकारियों के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन अब कंपनी प्रबंधन द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए बिजली बिल में संशोधन संबंधी शिकायतों के निराकरण  की अधिकतम सीमा निश्चित कर दी गई है, जिससे उपभोक्ता कंपनी की आंतरिक सुधार प्रक्रिया से मुक्त होंगे तथा उन्हें घर बैठे शिकायत के निराकरण की सूचना प्राप्त हो जाएगी.