केरल में करोड़ों की धोखाधड़ी (A big case of fraud) का बड़ा मामला सामने आया है. धोखाधड़ी के मामले में यूट्यूबर मॉनसन मावुंकल (YouTuber Monson Mavunkal) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मावुंकल पर आरोप है कि कई रसूखदार लोगों से उसकी सांठगांठ थी. 

ऐसे में वह खुद को प्राचीन कलाकृतियों (Ancient artifacts) और अवशेषों का संग्रहकर्ता बताकर लोगों के साथ ठगी कर रहा था. उसके खिलाफ कई लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मावुंकल को गिरफ्तार कर लिया था.

केरल के चेरथला निवासी मॉनसन मावुंकल (Monson Mavunkal, a resident of Cherthala) का दावा है कि उसके पास टीपू सुल्तान का सिंहासन, मूसा की निशानी, औरंगजेब की अंगूठी, छत्रपति शिवाजी की भगवद गीता और सेंट एंटनी के नाखून जैसी दुर्लभ वस्तुएं मौजूद हैं. आरोप है कि इसी कलेक्शन के नाम पर वह लोगों से पैसे ठगता था.

पिछले कई वर्षो से खुद को प्राचीन कलाकृतियों और अवशेषों का संग्रहक बताने वाले मॉनसन मावुंकल (Monson Mavunkal,) ने लोगों को कई झूठी कहानियां सुनाई. साथ ही उसने लोगों से कहा कि उसके लाखों रुपये विदेशी बैंको में फंसे हैं. ये वो पैसा है जो कई शाही परिवारों ने उसे कलाकृतियों के बेचे जाने पर भुगतान के रूप में दिया है. 

मॉनसन मावुंकल (Monson Mavunkal) ने करीना कपूर के नाम से पोर्शे कार भी खरीदी थी. गिरफ्तारी के बाद पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. हालांकि अभी तक पुलिस को ज्यादा जानकारी हाथ नहीं लगी है.